Connect with us

cricket news

आखिर क्यों सफल हो रही है विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी, पूर्व भारतीय पेसर ने बताई वजह

Published

on

आखिर क्यों सफल हो रही है विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी, पूर्व भारतीय पेसर ने बताई वजह

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के बीच काफी अच्छा रिश्ता है. दोनों अक्सर एक-दूसरे की तारीफ करते रहते हैं. लेकिन पिछले साल आईसीसी वनडे विश्वकप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल हारने के बाद दोनों को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. शास्त्री का कार्यकाल कोच के रूप में विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा था और नए कोच की तलाश हो रही थी. तब विराट कोहली ने खुद रवि शास्त्री का समर्थन किया था और बाद में रवि शास्त्री दोबारा से भारतीय टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए गए.

बता दें कि रवि शास्त्री और विराट कोहली के नेतृत्व में पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम ने बहुत सफलता हासिल की है. पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया कि आखिर क्यों दोनों मिलकर इतनी सफलता हासिल कर रहे हैं. आशीष नेहरा ने कहा- रवि शास्त्री जब भी विराट कोहली को जरूरत होती है उनका स्पेस देते हैं. उधर विराट कोहली भी जानते हैं कि रवि शास्त्री किस किस्म के शख्स हैं और उनसे क्या काम निकाला जा सकता है.

नेहरा ने आगे कहा कि शास्त्री शानदार मोटिवेटर है और यही उनकी ताकत है. वह आपको बहुत आत्मविश्वास देते हैं. आप कितनी भी मुश्किल परिस्थितियों में क्यों ना हो वह आपको उससे लड़ने और जीतने का हौसला देते हैं. इससे आपको मुश्किलों से निकलने में मदद मिलती है. वहीं विराट कोहली भी आगे बढ़कर लीड करना पसंद करते हैं. दोनों की पर्सनैलिटी एक जैसी है. यही वजह है कि दोनों के बीच का रिश्ता काफी अच्छा है.

Continue Reading

Upcoming Matches

Trending

Copyright © 2018 gurucric.com

%d bloggers like this: