Connect with us

cricket news

नौकरी छोड़ बना था क्रिकेटर, अब चमक गई किस्मत, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में हुआ चयन

Published

on

नौकरी छोड़ बना था क्रिकेटर, अब चमक गई किस्मत, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में हुआ चयन

बीसीसीआई ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम की घोषणा कर दी. बता दें कि भारत की T-20 टीम में वरुण चक्रवर्ती का चयन किया गया है. वरुण चक्रवर्ती आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं और बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वरुण चक्रवर्ती ने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मैच में 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट झटके थे. उन्होंने श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाजों को आउट किया था. लेकिन वरुण चक्रवर्ती के क्रिकेटर बनने की कहानी बहुत दिलचस्प है.

वरुण चक्रवर्ती ने 13 साल की उम्र में खेलना शुरू किया और वह 17 साल की उम्र तक विकेटकीपर के रूप में खेलते रहे. हालांकि फिर उन्होंने क्रिकेट छोड़ दिया और पढ़ाई करने लगे. 5 साल तक वरुण चक्रवर्ती ने चेन्नई के कॉलेज से आर्किटेक्चर की पढ़ाई की और फिर वह अच्छे पैकेज पर फ्रीलांस आर्किटेक्ट के तौर पर नौकरी करने लगे. लेकिन उन्होंने फिर से टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया और तेज गेंदबाजी करने लगे. हालांकि चोटिल होने की वजह से उन्होंने तेज गेंदबाजी छोड़ दी और स्पिन गेंदबाजी करना शुरू कर दिया.

देखते ही देखते वरुण चक्रवर्ती एक मिस्ट्री स्पिनर बन गए. वरुण चक्रवर्ती उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने टीएनपीएल में 240 में से 125 गेंदें फेंकी थीं. वरुण चक्रवर्ती को 2019 में KXIP ने 8.4 करोड़ में खरीदा था, जबकि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए था. लेकिन वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. वरुण चक्रवर्ती KKR के लिए जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही भारतीय टीम में उन्हें जगह मिली है.

Continue Reading

Upcoming Matches

Trending

Copyright © 2018 gurucric.com

%d bloggers like this: