Connect with us

cricket news

ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान

Published

on

ये हैं स्टार क्रिकेटरों की बहनें, इनका भी है अपने भाई की सफलता में योगदान

भाई-बहन का रिश्ता बहुत ही खास होता है. हर भाई अपनी बहन से बहुत ही ज्यादा प्यार करता है. हमारे भारतीय क्रिकेटर्स भी अपनी बहनों से बहुत प्यार करते हैं. हालांकि वे अपने परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाते हैं. लेकिन वह अपनी बहनों से मिलने के लिए समय निकाल ही रहते हैं. आज हम आपको भारत के स्टार क्रिकेटरों की बहनों के बारे में बताने जा रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर की बहन का नाम सविता है. सचिन अपनी बहन से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं. सचिन ने अपनी रिटायरमेंट स्पीच के दौरान कहा था कि मेरे जीवन का पहला बैट मुझे मेरी बहन सविता ने दिया था .आज भी मेरे लिए वो उपवास रखती है और यही कारण है कि आज मैं यहां तक पहुंच पाया हूं.

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बहन का नाम जयंती है. वे उनके काफी नजदीक है. धोनी के पिता नहीं चाहते थे कि वह क्रिकेट खेले. लेकिन उनकी मां और बहन ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया. धोनी की बहन जयंती एक स्कूल टीचर है.

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बहन का नाम भावना है. विराट अपने बहन के बहुत ही करीब है. जब 2006 में विराट के पिता का निधन हुआ तो उनकी बहन ने ही विराट को आगे बढ़ने और सपनों को पूरा करने का हौसला दिया.

रवीन्द्र जडेजा

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा आज जिस मुकाम पर है इसमें उनकी मां और बहन का बहुत बड़ा योगदान है. जड़ेजा की मां ने उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया और उनका खर्चा भी उठाया. हालांकि भारतीय टीम में चयन होने से कुछ दिन पहले ही जडेजा की मां का निधन हो गया. इस दौरान उनकी बहन ने परिवार संभाला और जडेजा को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए प्रेरित करती रही.

गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर तो अपनी बहन को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान गौतम गंभीर ने कहा था कि वह अपने दिल की बात सिर्फ अपनी बहन से ही करते हैं.

Continue Reading

Upcoming Matches

Trending

Copyright © 2018 gurucric.com

%d bloggers like this: