Connect with us

cricket news

विराट कोहली शायद ही तोड़ पाएंगे ये 7 विश्व रिकॉर्ड, दो तो बनाए हैं रोहित शर्मा ने

Published

on

विराट कोहली शायद ही तोड़ पाएंगे ये 7 विश्व रिकॉर्ड, दो तो बनाए हैं रोहित शर्मा ने

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. विराट अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. लेकिन कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी हैं, जो शायद विराट कोहली कभी नहीं तोड़ पाएंगे. इनमें से दो रिकॉर्ड तो रोहित शर्मा ने ही बनाए हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में कुल मिलाकर 34357 रन बनाए. जबकि विराट कोहली अब तक केवल 21901 रन बना पाए हैं और उनके लिए यह रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल होगा.

वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक

यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज है. जबकि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में एक भी दोहरा शतक नहीं लगा पाए हैं.

फास्टेस्ट ODI सेंचुरी

यह रिकॉर्ड एबी डीविलियर्स के नाम दर्ज है जिन्होंने केवल 31 गेंदों में वनडे में शतक लगाया था. लेकिन विराट कोहली के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल है.

T-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा ने लगाए हैं. रोहित शर्मा 4 शतक लगा चुके हैं. जबकि विराट कोहली अभी तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं.

सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड

यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने अपने करियर में 200 टेस्ट मैच खेले. लेकिन विराट यह रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा औसत

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने का रिकॉर्ड सन डॉन ब्रैडमैन के नाम दर्ज है जिन्होंने 99.94 के औसत से रन बनाए थे. लेकिन विराट के लिए ऐसा करना मुमकिन नहीं है.

Continue Reading

Upcoming Matches

Trending

Copyright © 2018 gurucric.com

%d bloggers like this: