Connect with us

cricket news

विश्व का वो इकलौता गेंदबाज जिसने एक मैच में डाले 27 मेडन ओवर, गेंद छूने को भी तरस गए थे बल्लेबाज

Published

on

विश्व का वो इकलौता गेंदबाज जिसने एक मैच में डाले 27 मेडन ओवर, गेंद छूने को भी तरस गए थे बल्लेबाज

क्रिकेट का खेल दुनिया भर में बहुत पसंद किया जाता है. भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. इसी वजह से भारत से क्रिकेट कई शानदार क्रिकेटर निकले हैं. भारतीय क्रिकेटरों ने क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जो शायद ही कभी टूट पाएंगे. विश्व का सबसे कंजूस गेंदबाज भी भारत से ही निकला. वह गेंदबाज, जिसने एक मैच में 27 मेडन ओवर डालें और बल्लेबाज गेंद छूने को भी तरस गए थे.

यह गेंदबाज बापू नाडकर्णी थे, जिन्होंने 1964 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए टेस्ट मैच में यह रिकॉर्ड बनाया था. इंग्लैंड की टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 1964 में भारत आई थी. सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 457 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही.

इस मैच में बापू नाडकर्णी ने ऐसी गेंदबाजी की थी कि इंग्लैंड के बल्लेबाज गेंद छूने को भी तरस गए थे. बापू नाडकर्णी ने पहली पारी में 32 ओवर डाले, जिसमें से 27 मेडन ओवर फेंके और रिकॉर्ड बनाया. बापू नाडकर्णी इसी वजह से दुनिया के सबसे कंजूस गेंदबाज कहे जाने लगे. इंग्लैंड के बल्लेबाज नाडकर्णी की 192 गेंद खेले. लेकिन वह केवल 5 रन ही बना पाए.

Continue Reading

Upcoming Matches

Trending

Copyright © 2018 gurucric.com

%d bloggers like this: