Connect with us

cricket news

BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में कर सकता है बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को हो सकता है बड़ा फायदा

Published

on

BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में कर सकता है बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को हो सकता है बड़ा फायदा

बीसीसीआई जल्द ही अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में बड़े बदलाव कर सकता है. अगर ऐसा होता है तो केवल T20 क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को बहुत बड़ा फायदा हो सकता है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर की मानें तो भारत के लिए 1 साल में कम से कम 10 T-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर सकता है.

अब तक केवल वनडे और टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में चुना जाता था. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह बनाने के लिए खिलाड़ी का सात वनडे या फिर तीन टेस्ट खेलना जरूरी होता है. लेकिन अब 10 T-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह दे सकता है. बता दें कि पिछले सीजन में बीसीसीआई ने वाशिंगटन सुंदर को T-20 क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने पर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर लिया था.

इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से बताया- बोर्ड ने सेंट्रल कॉनट्रैक्ट को लेकर अपने पुराने नियमों में बदलाव का फैसला किया है. एक साल में कम से कम 10 टी-20 खेलने वाले खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की श्रेणी में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि फिलहाल बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को 4 कैटेगरी में बांट रखा है. ए प्लस कैटेगरी के खिलाड़ियों को सात करोड़, ए कैटेगरी के खिलाड़ियों को 5 करोड़, बी-कैटेगरी के खिलाड़ियों को तीन करोड़ और सी-कैटेगरी के खिलाड़ियों को एक करोड़ की सैलरी मिलती है.

Continue Reading

Upcoming Matches

Trending

Copyright © 2018 gurucric.com

%d bloggers like this: