Connect with us

cricket news

IPL 2020: इस आईपीएल सीजन एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए ये 10 विदेशी खिलाड़ी, खरीदे गए थे करोड़ों में

Published

on

IPL 2020: इस आईपीएल सीजन एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए ये 10 विदेशी खिलाड़ी, खरीदे गए थे करोड़ों में

आईपीएल का 13वां सीजन समाप्त हो चुका है. इस बार भी चार बार की विजेता मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. पांचवीं बार मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की विजेता बनी. इस आईपीएल सीजन के लिए नीलामी में फ्रेंचाइजी मालिकों द्वारा कई हैरान कर देने वाले फैसले लिए गए. टीम फ्रेंचाइजी मालिकों ने विदेशी खिलाड़ियों को काफी मोटी रकम में खरीदा. उन्होंने करोड़ों रुपए की बोली लगाकर इन विदेशी क्रिकेटरों को खरीदा. लेकिन ये विदेशी क्रिकेटर आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल पाए.

इस आईपीएल सीजन मुंबई इंडियंस की टीम ने लिन बेंच को दो करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी गई. वो पूरे आईपीएल सीजन डगआउट में ही नजर आए. नेपाली संदीप ने पिछले आईपीएल सीजन बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था. इस आईपीएल सीजन दिल्ली कैपिटल ने नेपाली को 20 लाख रुपए में खरीदा था. इस आईपीएल नेपाली एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना सके. वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीमो पॉल भी पूरे आईपीएल सीजन डगआउट में ही नजर आए.

वही मुंबई इंडियंस ने 3 विदेशी क्रिकेटरों वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर शेरफान रदरफोर्ड, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिचेल मैकक्लेनेगन, वेस्टइंडीज के फैबिएन एलन और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बिली स्टेनलेक को खेलने का मौका नहीं दिया. राजस्थान की टीम ने तेज गेंदबाज ओसाने थॉमस को एक करोड़ 10 लाख रुपए में खरीदा था. लेकिन इस आईपीएल सीजन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. वही 75 लाख में खरीदे गए डेविड मिलर को भी केवल एक ही मैच खेलने का मौका मिला.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अली खान के चोटिल होने के कारण 50 लाख रुपए में अपनी टीम में टिम सीफर्ट को शामिल किया. लेकिन वो प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके. किंग्स इलेवन ने किसी भी 75 लाख में खरीदे गए दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज हारडस विलजोन को मैच में खेलने का मौका नहीं दिया. हालांकि आरसीबी और सीएसके दो ऐसी टीमें रही, जिनमें सभी विदेशी क्रिकेटर खेलें.

Continue Reading

Upcoming Matches

Trending

Copyright © 2018 gurucric.com

%d bloggers like this: